Call Centre Customer Care Bharti 2024

Call Centre Customer Care Bharti 2024: बिना परीक्षा के 9वीं पास अभ्यर्थी कॉल सेंटर में ग्राहक सेवा कार्यकारी के पद पर करे आवेदन, जानें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

Call Centre Customer Care Bharti 2024 : कॉल सेंटर में कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के नौकरी पाने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर जारी की गई है। कॉल सेंटर में कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर 2024 से शुरू कर दी गई है। मैं आपको बता दूं कि जो भी अभ्यर्थी कॉल सेंटर कस्टमर केयर के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा।

आप इसके लिए घर बैठे फोन या लैपटॉप से भी अपना आवेदन कर सकते हैं। कॉल सेंटर कस्टमर केयर भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहा हूं। इसमें इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन 14 अक्टूबर 2024 तक कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी दोनों ही अपना आवेदन कर इसमें नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार से बताने जा रहा हूं, इसके लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

यह भी पढ़े

Call Centre Customer Care Bharti 2024
Call Centre Customer Care Bharti 2024

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Notification

कॉल सेंटर कस्टमर केयर भर्ती का आयोजन उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में ग्रीन कॉल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से किया जा रहा है। यह भर्ती कुल 25 पदों के लिए निकाली गई है। कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव को कॉल सेंटर में ग्राहकों के वॉकिंग और टेलिफोनिक प्रश्न, अनुरोध और शिकायतों को सुनना होगा। इसके बाद ग्राहकों की समस्या का अनुसरण करके आपको समस्या का समाधान करना होगा और उन्हें सहायता प्रदान करने की जिम्मेदारी थी निभानी होगी।

इस भर्ती के लिए राज्य का कोई भी नवमी पास महिला और पुरुष अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकता है। आवेदकों का चयन केवल शैक्षिक योग्यता और कार्य कुशलता के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए किसी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसमें अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को योग्यता के अनुसार ₹5000 से लेकर अधिकतम ₹15000 तक का वेतन दिया जाएगा। मैं आपको बता दूंगी यह भर्ती संविदा आधारित अस्थाई भर्ती है। इसमें अभ्यर्थियों का चयन अप्रेंटिस के तौर पर केवल एक वर्ष के लिए किया जाएगा।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Important dates

कॉल सेंटर कस्टमर केयर भर्ती के लिए ऑफिशियल अधिसूचना 16 सितंबर 2024 को जारी कर दी गई है। इसके लिए राज्य के कोई भी महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी अपना आवेदन 17 सितंबर 2024 से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024 तक कभी भी कॉल सेंटर कस्टमर केयर के लिए ऑनलाइन के माध्यम से कर सकता है। अभ्यर्थी को निर्धारित समय सीमा के अंदर ही अपना आवेदन करना होगा।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Post Details 

ग्रीन कॉल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड उत्तर प्रदेश गौतम बुध नगर की तरफ से कॉल सेंटर कस्टमर केयर जॉब के लिए कुल 25 पदों पर या भर्ती ली जा रही है। यह भर्ती सीधी नियुक्ति के लिए किया जा रहा है। इसके लिए किसी भी श्रेणी के योग्य महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी अपना बायोडाटा सबमिट कर आवेदन कर सकते हैं।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Application Fees 

वैसे उम्मीदवार जो की कॉल सेंटर कस्टमर केयर भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी अभ्यर्थियों को मैं यह बता दूं कि इसमें आरक्षित और अनारक्षित किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा अर्थात सभी अभ्यर्थी इसके तहत अपना आवेदन निशुल्क में कर सकेंगे।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Education Details

उत्तर प्रदेश कॉल सेंटर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए कंपनी की तरफ से शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम नवमी कक्षा पास होना अनिवार्य है। इस जॉब के लिए किसी भी प्रकार के डिग्री या डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं है।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Age Limit

अगर आप भी इसमें आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि कॉल सेंटर कस्टमर केयर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष या इससे अधिक रखी गई है। इसमें अधिकतम आयु सीमा को लेकर किसी प्रकार का कोई भी जानकारी नहीं दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऐसे में कोई भी उम्र के योग्य अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकेंगे।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Selection Process

इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सबसे अच्छा यह है कि इसमें किसी प्रकार का कोई भी परीक्षा नहीं लिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के पश्चात किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया के बाद सेलेक्ट किए गए विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन के समय दिए गए मोबाइल नंबर पर मैसेज कर जानकारी दी जाएगी।

Call Centre Customer Care Bharti 2024 Required Documents

अगर आप भी उत्तर प्रदेश कॉल सेंटर कस्टमर केयर वैकेंसी के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि इसके लिए आपके पास कुछ दस्तावेज होने चाहिए जो की अति आवश्यक है।

  • आधार कार्ड
  • सीवी/रिज्यूम
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी इत्यादि।

How to Apply For Call Centre Customer Care Bharti 2024

  • कॉल सेंटर कस्टमर केयर कार्यकारी भर्ती के लिए आपको सबसे पहले अप्रेंटिसशिप इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज में आपको अप्लाई फॉर थिस ऑपच्यरुनिटी पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब अगर आप पहली बार इस पोर्टल पर आए हैं, तो आपको सबसे पहले रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • यहां पर आपको पूछी गई सभी जानकारी को भरकर तथा ओटीपी वेरीफिकेशन को करते हुए सबमिट पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने पर आपको ईमेल आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा।
  • इसकी सहायता से आपके लॉगिन करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने कॉल सेंटर कस्टमर केयर एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसमें पूछी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक सही-सही भरना होगा।
  • इसके बाद मांगे जाने वाले आवश्यक बायोडाटा अथवा दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना होगा।
  • अंत में आपको सभी जानकारी को चेक करके सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकाल कर इसे अपने साथ भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना होगा।
Call Centre CCE Notification PDF Click Here
Call Centre CCE Apply Online Click Here

सारांश

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी Call Centre Customer Care Bharti 2024 पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी Call Centre Customer Care Bharti 2024 पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Spread the love

Author photo
Publication date:
Author: Supriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *