RUHS Medical Officer Vacancy 2024

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 : RUHS चिकित्सा अधिकारी भर्ती के 1220 पदों के लिए विज्ञापन जारी, अभ्यर्थी 1 अक्टूबर तक करे ऑनलाइन आवेदन

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 : वैसे नागरिक जो राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी के तरफ से आने वाले पदों का इंतजार कर रहे थे, उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार अब समाप्त हो चुका है क्योंकि राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी की तरफ से मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए ऑफिशियल सूचना जारी कर दी गई है। यूनिवर्सिटी मेडिकल ऑफिसर के तरफ से यह भर्ती कुल 1220 पदों पर निकाली गई है, जिसके लिए शॉर्ट नोटिस 9 सितंबर 2024 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

वैसे अभ्यर्थी जो इन पदों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह इसके लिए अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 सितंबर 2024 से शुरू कर दी गई है। इन पदों पर योग्य महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी आसानी से अपना आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने को इच्छुक है, तो आपको 1 अक्टूबर से पहले ही अपना आवेदन करना होगा। चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताने जा रहा हूं, इसके लिए आपको नीचे दिए गए पोस्ट को ध्यानपूर्वाकपुरा पढ़ना होगा।

यह भी पढ़े

RUHS Medical Officer Vacancy 2024
RUHS Medical Officer Vacancy 2024

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Notification

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी के तरफ से चिकित्सा अधिकारी के 1220 पदों पर भर्ती जारी की गई है। इस भर्ती के लिए राजस्थान राज्य का कोई भी महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी आसानी से अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 तय की गई है। मेडिकल में पीजी डिग्री के पश्चात मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया में रजिस्टर अभ्यर्थी आसानी से चिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए अपना आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के चरणों से गुजरना होगा। इसके पदों पर चयनित अभ्यर्थी को 16000 रुपए से लेकर 42000 तक का मासिक वेतन भी दिया जाएगा।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Important dates

अगर आप भी राजस्थान के तरफ से निकल जाने वाले मेडिकल ऑफिसर के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि इसके लिए नोटिफिकेशन 9 सितंबर को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दी गई थी। इस भर्ती के लिए विस्तृत सूचना 11 सितंबर 2024 को जारी किया गया था और आवेदन प्रक्रिया भी 11 सितंबर से शुरू कर दिया गया था। वैसे महिला तथा पुरुष उम्मीदवार जो की राजस्थान मेडिकल ऑफिसर के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, वह 1 अक्टूबर 2024 तक कभी भी ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को निर्धारित समय सीमा के अंदर ही अपना आवेदन करना होगा क्योंकि समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Post Details

मेडिकल ऑफिसर के लिए कुल 1120 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में सामान्य श्रेणी, अन्य पिछला वर्ग के अभ्यर्थी तथा अनुसूचित जाति तथा जनजाति के लिए पदों की संख्या का बंटवारा किया गया है। पदों की संख्या से जुड़ी अधिक जानकारी हेतु अभ्यर्थी को इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान से पूरा पढ़ना होगा।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Application Fees

अगर आप भी राजस्थान की तरफ से निकाली जाने वाले मेडिकल ऑफिसर के पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि इसमें आवेदन करने हेतु एप्लीकेशन फीस तय कर दी गई है। इसमें आवेदन करने हेतु सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी के लिए आवेदन शुल्क ₹5000 तय की गई है। वहीं अनुसूचित जाति, जनजाति तथा महिला वर्गीय अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹2500 तय किया गया है। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन शुल्क सबमिट करना होगा।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Education Qualification

आरयूएचएस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योगिता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को मेडिकल में पीजी डिग्री के बाद मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया में अभ्यर्थियों का रजिस्टर होना अनिवार्य है, तभी वह इन पदों पर अपना आवेदन कर सकते हैं।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Age limit

अगर आप भी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा तय की गई है। इसमें आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष रखी गई है। वही अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तय की गई है। आयु सीमा की गणना आवेदन के अंतिम तिथि को आधार मानकर किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकारी नियम अनुसार आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Salary

वैसे अभ्यर्थी जो अपना आवेदन मेडिकल ऑफिसर के पदों पर किए थे और उनका चयन अंतिम रूप से इन पदों पर हो जाता है, तो उन्हें पेय मैट्रिक्स लेवल 4 के आधार पर ₹16000 से लेकर 42000 तक का मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Selection Process

चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर सफल हो जाते हैं उन्हें इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसमें सफल अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा और अंत में प्राप्त मेरिट के अनुसार अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी जाएगी।

RUHS Medical Officer Vacancy 2024 Required Documents

अगर आप भी इन पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को फॉलो करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करते समय आपसे कुछ आवश्यक दस्तावेजों की मांग की जाएगी, जो की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए अति आवश्यक है। मांगे जाने वाले दस्तावेज इस प्रकार से है-

  • आधार कार्ड
  • कक्षा 10वीं की मार्कशीट
  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट
  • एमबीबीएस डिग्री
  • अन्य जरूरी सभी दस्तावेज
  • जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि।

How to Online Apply For RUHS Medical Officer Vacancy 2024

  • वैसे अभ्यर्थी जो राजस्थान मेडिकल ऑफिसर के पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
  • इसके लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज में जाना होगा।
  • वहां आपको इस भर्ती में आवेदन करें के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा।
  • अगर आप नए यूजर के तौर पर जाते हैं तो आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके पश्चात आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को भरकर सबमिट करना होता है।
  • उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर पासवर्ड और कैप्चा कोड दिया जाता है।
  • जिसकी सहायता से आपके लॉगिन करना होता है।
  • अब आपको आवेदन फार्म में मांगी जाने वाली आवश्यक संपूर्ण जानकारी को भर देना होता है।
  • संपूर्ण दस्तावेज को भरने के बाद आपको स्कैन करके तावेजों को सबमिट करना होता है।
  • उसके बाद आप अपने श्रेणी के अनुसार निर्धारित किए गए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान कर देंगे।
  • अंत में आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करके प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकालकर इसे अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेंगे।
RUHS Medical Officer Notification PDF Coming Soon
RUHS Medical Officer Apply Online Click Here
Official Website Click Here

सारांश

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी RUHS Medical Officer Vacancy 2024 पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी RUHS Medical Officer Vacancy 2024 पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Spread the love

Author photo
Publication date:
Author: Supriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *