Airport Ground Staff Bharti 2024

Airport Ground Staff Bharti 2024 : एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ के 977 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

Airport Ground Staff Bharti 2024 : नेशनल करियर सर्विस पोर्टल की तरफ से नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ के पदों के लिए निकाली गई है।  एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 977 रिक्त पदों पर नियुक्ति लिया जाएगा।  इसके लिए अभ्यर्थी को अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा।  इस भर्ती के लिए महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी दोनों ही अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

वैसे अभ्यर्थी जो 12वीं पास है वह इन पदों पर अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से 31 अक्टूबर 2024 तक कर सकते हैं।  नेशनल करियर सर्विस पोर्टल के तरफ से आए गए एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से बताने जा रहा हूं।  इसके लिए अभ्यर्थी को नीचे दिए गए पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा ताकि आप बिना किसी परेशानी के आसानी से इस भर्ती में अपना आवेदन कर सके और नौकरी प्राप्त कर सके। Airport Ground Staff Bharti 2024

यह भी पढ़े 

Airport Ground Staff Bharti 2024
Airport Ground Staff Bharti 2024

Airport Ground Staff Bharti 2024 Important Dates

अगर आप भी एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि इसमें आवेदन करने के लिए विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है,। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से लिया जाएगा। जिसमें महिला तथा पुरुष अभ्यर्थी दोनों ही अपना आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2024 शुरू कर दी गई है। इसके पदों पर इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी अपना आवेदन 31 अक्टूबर 2024 तक आसानी से कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को 31 अक्टूबर तक अपना आवेदन पूरा कर लेना होगा क्योंकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के पश्चात आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Airport Ground Staff Bharti 2024 Application Fees

वैसे अभ्यर्थी जो की एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं, उन सभी अभ्यर्थियों को मैं यह बता दूं कि इसमें आवेदन करने हेतु विभाग की तरफ से अभ्यर्थियों के लिए एप्लीकेशन फीस तय कर दी गई है। कोई भी अभ्यर्थी जो कि इन पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों से आवेदन करने के लिए किसी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी कि एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, अनुसूचित जाति, जनजाति, महिला वर्ग इत्यादि सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹0 तय किया गया है अर्थात सभी वर्ग के अभ्यर्थी इन पदों पर अपना आवेदन निशुल्क में कर सकते हैं।

Airport Ground Staff Bharti 2024 Age Limit

वैसे अभ्यर्थी जो कि इन पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी करना चाहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों के लिए विभाग की तरफ से आयु सीमा तय कर दी गई है। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तय की गई है। जबकि इन पदों पर आवेदन करने हेतु विभाग की तरफ से अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष रखी गई है। इसमें आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन में दिए गए तिथि के अनुसार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकारी नियम अनुसार आरक्षित वर्गों की अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

Airport Ground Staff Bharti 2024 Education Details

जो भी अभ्यर्थी एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी अभ्यर्थियों के लिए विभाग की तरफ से शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी बताई गई है। इन पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड यह संस्थान से कम से कम 12वीं पास होना अनिवार्य है तभी वह इसमें आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना होगा।

Airport Ground Staff Bharti 2024

वैसे अभ्यर्थी जो की नेशनल करियर सर्विस पोर्टल की तरफ से आए गए एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन किए हैं।  उन सभी अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा अर्थात इसके लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।  इसमें अभ्यर्थियों का चयन केवल शैक्षिक योग्यता द्वारा मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा।  मेरिट लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता तथा काम की क्षमता के आधार पर उन्हें जॉइनिंग दिया जाएगा।  जिन भी अभ्यर्थियों का चयन इस ग्राउंड स्टाफ पदों के लिए हो जाता है।  उन सभी अभ्यर्थियों को प्रति महीने 28000 रुपए से लेकर 55000 तक का वेतन प्रदान किया जाएगा

Airport Ground Staff Bharti 2024

वैसे अभ्यर्थी जो की एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं, उन सभी अभ्यर्थियों को इसके लिए ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा।  आप इसमें अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे विस्तार से बताई गई है।  आप इन प्रक्रिया को फॉलो कर आसानी से अपना आवेदन ग्राउंड स्टाफ के पदों पर कर सकते हैं।

  • इसमें आवेदन करने हेतु आपको सबसे पहले नेशनल करियर सर्विस पोर्टल के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज में आपको जॉब सीकर का ऑप्शन मिलेगा, यहां पर आपको इस भर्ती संबंधित सभी विवरण आ जाएगा।
  • जिसको आपको ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा, उसके बाद आपको आवेदन करें कि लिंक पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसमें आपसे जो भी जानकारी पूछे जाती है आपको ध्यानपूर्वक सही-सही उसे भरना होगा।
  • उसके बाद आवश्यक मांगे गए सभी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना होगा।
  • अंत में आपको अपने आवेदन की जांच करके सबमिट पर क्लिक कर देना होगा।
  • प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकाल कर आपको इसे अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना होगा।
  • इस प्रकार आप बहुत आसानी से ग्राउंड स्टाफ के पदों पर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Official Notification – Click Here
Apply Form Click Here

सारांश

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी Airport Ground Staff Bharti 2024 पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी Airport Ground Staff Bharti 2024 पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Spread the love

Author photo
Publication date:
Author: Supriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *