Oil India Limited Recruitment 2024

Oil India Limited Recruitment 2024: ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से 10वीं पास युवाओं के लिए बिना कोई परीक्षा निकली भर्ती, जानें पूरी जानकारी विस्तार से

Oil India Limited Recruitment 2024 : वैसे अभ्यर्थी जो दसवीं पास कर चुके हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन सभी अभ्यर्थियों के लिए ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से एक अच्छी नौकरी का नया अपडेट निकलकर सामने आया है। ऑल इंडिया लिमिटेड की तरफ से कांट्रेक्चुअल इलेक्ट्रीशियन के पद पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन भी इसके वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

इसके पद पर कोई भी इच्छुक उम्मीदवार जो की दसवीं पास है, वह अपना आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी से किसी प्रकार का लिखित परीक्षा नहीं लिया जाता है। इसके लिए केवल आपको इंटरव्यू देना होता है। अगर आप इंटरव्यू में पास हो जाते हैं तो आपका चयन हो जाता है। आपको इंटरव्यू कहा और कितने तारीख को देना होगा, इसकी पूरी जानकारी में आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहा हूं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए पोस्ट को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना होगा।

यह भी पढ़े

Oil India Limited Recruitment 2024
Oil India Limited Recruitment 2024

Oil India Limited Recruitment 2024 Important dates

ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन इसके वेबसाइट पर 1 अक्टूबर 2024 को जारी कर दिया गया था। वैसे उम्मीदवार जो की ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से आए गए पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए जाना होगा। वैसे उम्मीदवार जो की इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं उन सभी को एक बार नोटिफिकेशन को पूरा अवश्य पढ़ लेना होगा। इस नोटिफिकेशन के माध्यम से आपको सभी जानकारी यहां मिल जाएगी।

Oil India Limited Recruitment 2024 Educational details

अगर आप ऑल इंडिया लिमिटेड की तरफ से निकाले गए कांट्रेक्चुअल इलेक्ट्रीशियन के पद पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड यह संस्थान से दसवीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही साथ आपको रिलेटेड ट्रेड में आईटीआई पास करने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए तभी आप इसके लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका कांट्रेक्चुअल एसोसिएट इंजीनियर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास डिप्लोमा इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की डिग्री का होना अति अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आपको इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना होगा।

Oil India Limited Recruitment 2024 Age Limit

अगर आप भी ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से आए गए पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आयु सीमा तय कर दी गई है। इसमें आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तय की गई है। उम्मीदवारों के आयु सीमा की गणना रजिस्ट्रेशन डेट के आधार पर किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

Oil India Limited Recruitment 2024 Salary

अगर आपका चैनल कांट्रेक्शन इलेक्ट्रीशियन के पद पर हो जाता है, तो आप सभी अभ्यर्थियों को इस पद के लिए शुरुआती वेतन 16640 होगा। अगर कोई भी उम्मीदवार का चयन कांट्रेक्चुअल इलेक्ट्रीशियन के पद पर होता है, तो उन सभी अभ्यर्थियों को शुरुआती वेतन 16640 रुपए प्रति महीना दिया जाएगा। लेकिन अगर आपका चयन कांट्रेक्चुअल एसोसिएट इंजीनियर के पद पर होता है, तो आप सभी अभ्यर्थियों को इसके लिए 19500 प्रति महीना वेतन दिया जाएगा।

Oil India Limited Recruitment 2024 Selection Process

वैसे अभ्यर्थी जो कि अपना आवेदन ऑल इंडिया लिमिटेड की तरफ से आए गए पदों पर करते हैं, तो उन सभी अभ्यर्थियों का चयन एक परीक्षा के माध्यम से नहीं किया जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन अपने पद के हिसाब से निर्धारित तिथि पर जाकर इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

How to Apply for Oil India Limited Recruitment 2024

  • अगर आप भी ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से आए गए पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके होम पेज में आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक मिल जाएगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इस पर क्लिक करने के बाद आपको सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पर लेना होगा।
  • उसके बाद आपको नीचे स्क्रॉल करने पर एक आवेदन पत्र मिल जाएगा।
  • इस आवेदन पत्र को डाउनलोड कर एक अच्छे से A4 साइज पेपर में प्रिंट आउट कर निकलवा लेना होगा।
  • इस आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक सही-सही भरना होगा।
  • उसके बाद जो भी दस्तावेज मांगे गए हैं उन सभी दस्तावेजों के फोटो कॉपी को इस फार्म के साथ अटैच कर देना होगा।
  • अब आपको अपने सारे डॉक्यूमेंट को लेकर इंटरव्यू वाले दिन अपने सेंटर पर जाना होगा।
  • कौन-कौन से दस्तावेज किस-किस पद के लिए आपको ले जाने हैं और आपको किस पत्ते पर जाने हैं यह सभी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के माध्यम से मिल जाएगा।

इंटरव्यू का एड्रेस: Employees, Welfare Office, Nehru Maidan, OIL, Duliajan.

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंक क्लिक हियर

सारांश

मैं आशा करता हूँ की आपको मेरी यह जानकारी Oil India Limited Recruitment 2024 पसंद आई होगी । अगर आपको मेरी यह जानकारी Oil India Limited Recruitment 2024 पसंद आई हैं तो आप इसे लाइक करे और अपने दोस्तों, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सके ।

धन्यवाद !!!

Spread the love

Author photo
Publication date:
Author: Supriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *